मुख्य सचेतक की भूमिका का कर्मठता के साथ करूंगा निर्वहन: अनुराग

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। सांसद अनुराग ठाकुर का लोकसभा का सचेतक बनने के बाद पहली बार हमीरपुर पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। शनिवार को भोटा चौंक से लेकर गांधी चौक पर भव्य रैली भी निकाली गई। गांधी चौक में आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह में सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि लोकसभा में मुख्य सचेतक की भूमिका कर्मठता के साथ निर्वहन करेंगे।

Advertisements

उन्होंने कहा कि गत मानसून सत्र के दौरान भी लोकसभा की कार्यवाही को आपसी समन्वय के साथ स्थगित नहीं होने दी गई है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा आम जनमानस के उत्थान के लिए उचित कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि देश में 18000 गांवों तक बिजली की सुविधा नहीं थी लेकिन मोदी के नेतृत्व में केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के पश्चात सभी 18000 गांवों में बिजली की सुविधा पहुंचाकर लाखों परिवारों को लाभांवित किया गया है।

उन्होंने कहा कि गत दो वर्षों में पांच करोड़ गृहिणियों को रसेाई गैस के कनेक्शन दिए गए हैं। जिससे महिलाओं की स्वास्थ्य की सुरक्षा होगी ूसरी ओर वहीं जंगलों का संरक्षण भी सुनिश्चित होगा। सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने गेहूं के समर्थन मूल्य में दौ सौ रूपये की बढ़ोतरी की गई है इसके साथ ही अब समुचित मात्रा में किसानों को खाद भी उपलब्ध हो पाएगी, खाद की चोर बाजारी को रोकने के लिए खाद्य के साथ नीम की परत चढ़ाई जा रही है, जिसके चलते खाद्य मात्र खेतों के लिए प्रयोग की जा सकेगी।

-ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन का नवंबर माह में होगा शिलान्यास

अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि हमीरपुर ऊना रेलवे लाइन के लिए 2800 करोड़ रूपये स्वीकृत करवाए हैं तथा इसी वर्ष दीपावली के आसपास रेलवे लाइन का शिलान्यास भी कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए 25 नए नेशनल हाइवे स्वीकृत करवाए गए हैं जबकि दो फोरलेन भी स्वीकृत करवाए गए हैं इसके साथ ही हमीरपुर के मेडिकल कालेज, बिलासपुर के लिए एम्स, उना के लिए पीजीआई का सेंटर भी स्वीकृत करवाया गया है ताकि लोगों को स्वास्थ्य की बेहतर सुविधा मिल सके। इससे पहले जिला भाजपा अध्यक्ष अनिल ठाकुर, मंडल अध्यक्ष बलदेव धीमान ने सांसद अनुराग ठाकुर का स्वागत करते हुए कहा कि अनुराग ठाकुर का लोकसभा में मुख्य सचेतक बनाना हिमाचल के लिए गौरव की बात है।

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश सचिव विजय पाल सोहारू, किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष प्यारे लाल, सहकारिता प्र्रकोष्ठ के अध्यक्ष देशराज शर्मा, ए.पी.एम.सी के चेयरमैन अजय शर्मा, प्रवक्ता नरेंद्र अत्री, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष राजकुमारी, प्रदेश सचिव वीना शर्मा, नगर परिषद अध्यक्ष सुलोचना, जिला परिषद सदस्य वीना कपिल, कोषाध्यक्ष तेजप्रकाश, दलवीर ठाकुर, महामंत्री राकेश ठाकुर, बड़सर के मंडलाध्यक्ष कुलदीप कुमार, नादौन के मंडलाध्यक्ष भवानी सिंह, युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अभयवीर सहित विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here