नाईस संस्थान में वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। होशियारपुर व आसपास के इलाकों के युवाओं के चहुंमुखी सशक्तिकरण में पिछले 28 सालों से नाईस कंप्यूटर अपनी अहम भूमिका निभा रहा है। नाईस ने ग्रामीण इलाकों के युवाओं को लाभान्वित करने हेतु चार साल पहले अपनी दूसरी ब्रांच चब्बेवाल में षुरू की। क्वालिटी कंप्यूटर एजूकेशन के माध्यम से रोजग़ार के साथ स्पोकन इंगलिष, आईलटस, पीटीई व यूके वीज़ा लाइफ स्किलज़ में बेहतरीन नतीजों से जल्द ही वहां भी सर्वश्रेष्ठ संस्थान की पहचान बनाई।

Advertisements

सेंटर डायरैक्टर प्रेम सैनी ने बताया कि उनके दोनों संस्थानों में आधुनिक तकनीकी कोर्सीज़ की बेहतरीन ट्रेनिंग के लिये हर तरह की सुविधाओं के साथ प्रौफैषनली क्वालीफाईड एक्सपर्ट टीम भी उपलब्ध है। उनके अनुसार रोजग़ार की चुनौतियों में बढ़ते कम्पीटीषन के दौर में सिर्फ डिग्री नहीं, प्रैक्टिकल स्क्लिज़ व कान्फिडैन्स बहुत आवष्यक है जिसके रहते नाईस में हर एक विद्यार्थी की पर्सनल ग्रूमिंग पर पूरा ध्यान दिया जाता है। सर्टीफाइड स्टूडेंट काउन्सलर स्वीन सैनी के मार्गदर्शन में टीम के सहयोग से समय समय पर विभिन्न प्रतियोगितायें भी संचालित की जाती हैं।

-क्वालिटी ट्रेनिंग व पर्सनैल्टि ग्रूमिंग बन रहे रोजग़ार का आधार

गत दिवस इसी कड़ी में चब्बेवाल संस्थान में एक कार्यक्रम रखा गया जिसमें श्रीमति व प्रेम सैनी की अध्यक्षता में पीजीडीसीए के विद्यार्थियों के लिये इन्टर बैच स्किट कम्पीटीशन, आईलटस, पीटीई व स्पोकन इंग्लिश कर रहे मौजूदा विद्यार्थियों के लिए स्पीच कम्पीटीशन व डीसीए, डीआईटी व डीसीपी के लिए सामाजिक मुद्दों पर वाद-विवाद प्रतियोगिता रखी गई। कार्यक्रम का स्टेज संचालन छात्राओं ने बखूबी किया और सभी ने युवाओं के जीवन पर सोषल मीडिया, मोबाईल, ड्रग अबयूज़ व विदेशों में जाने की मजबूरी के अलावा गर्ल ऐम्पारमैंट के दो पहलू जैसे मुद्दों पर स्पीच व स्किट ने दर्शकों के रोंगटे खड़े कर दिए। इस अवसर पर फन गेम्स के अलावा रंगारंग भंगड़े, पंजाबी डांस व गीतों की भी धूम रही। सैंटर डायरेक्टर प्रेम सैनी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कैरियर व सफल जीवन से जुड़े गुर सांझे किये। कार्यक्रम के अंत में सेंटर मैनेजर संदीप ने सभी का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here