‘वो लोग हिंदू नहीं है….’, संसद में बोले राहुल गांधी, पीएम मोदी ने बीच में उठकर दिया जवाब

नई दिल्ली (द स्टैलर न्यूज़)। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के भाषण के बीच जमकर हंगामा हुआ। राहूल गांधी ने एनडीए के सांसदों की ओर इशारा करते कहा कि आप हिंदू नहीं हैं। जिसके बाद जमकर हंगामा होने लगा। इसकी निंदा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सीट से उठे और कहा कि यह विषय बहुत गंभीर है। हिन्दू समाज को हिंसक समाज कहना ठीक नही हैं। जिसके बाद राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा पूरा हिंदू समाज नहीं है। हिन्दू हिंसा नहीं फैला सकता। वह डर और नफरत नहीं फैला सकता है। राहुल गांधी की टिप्पणी पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी आपत्ति जताई।

Advertisements

उन्होंने कहा कि जो लोग गर्व से हिन्दू कहते हैं क्या वो हिंसक हैं। विपक्ष के नेता को माफी मांगनी चाहिए। राहुल गांधी ने हिन्दुओं को हिंसक कहा है। इसके बाद सदन में राहुल गांधी का भाषण और हंगामा ओर तेज हो गया। प्रधानमंत्री को दोबारा अपनी सीट से खड़ा होना पड़ा और उन्होंने कहा कि मुझे संविधान ने सिखाया है कि विपक्ष के नेता को गंभीरता से लेना चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि यह जो मैंने अयोध्या पर बोला है, अनुराग ठाकुर अयोध्या की बात कर रहे थे, उस पर बात की है। राम भगवान की जन्मभूमि ने भाजपा को मैसेज दिया है।

अयोध्या में एयरपोर्ट बना और मीने छीनी गईं। मुआबजा नहीं दिया। जिसके बाद स्पीकर ओम बिरला ने राहुल गांधी से कहा कि नीतियों पर बोलिए। किसी पर व्यक्तिगत आक्षेप करना उचित नहीं है। अगर आपकी पार्टी इसे उचित मानती है तो मुझे कुछ नहीं कहना। राहुल गांधी ने कहा कि मोदीजी ने अपने भाषण में एक दिन कहा कि हिंदुस्तान ने कभी किसी पर हमला नहीं किया। इसका कारण है कि हिंदुस्तान अहिंसा का देश है, यह डरता नहीं है। हमारे महापुरुषों ने यह संदेश दिया कि डरो मत, डराओ मत। हिंदू धर्म में साफ लिखा है सच का साथ देना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here