गांव गोंदपुर में हुए अंधे कत्ल और चोरी की गुत्थी को पुलिस ने सुलझाया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सुरेन्द्र लांबा आईपीएस वरिष्ठ पुलिस कप्तान होशियारपुर, सरबजीत सिंह बहियान पुलिस कप्तान (जांच) होशियारपुर, मेजर सिंह पुलिस कप्तान (पीबीआई) होशियारपुर की निर्देशों पर अलग-अलग मामलों के खिलाफ कार्रवाई की गई। 21.06.2024 को परमिंदर सिंह उप पुलिस कप्तान सब डिवीजन गढ़शंकर एसआई बलजिंदर सिंह मुख्य अधिकारी पुलिस स्टेशन माहिलपुर और एएसआई गुरनेक सिंह अतिरिक्त मुख्य अधिकारी पुलिस स्टेशन माहिलपुर मनप्रीत सिंह पुत्र स्वर्गीय रछपाल सिंह निवासी गांव गोदपुर जिला होशियारपुर का बयान मुकदमा नंबर 126/21-6-2024 ए/डी 460 बी.डी थाना माहिलपुर जिला होशियारपुर में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज किया गया था कि 20/21-06-2024 की मध्यरात्रि को नामलूम के लोगों ने उसके घर में घुसकर चोरी की।

Advertisements

उन्होंने उसके पिता रछपाल सिंह की हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए। क्योंकि 20-06-2024 को मनप्रीत सिंह और उसकी चाची सुखविंदर कौर सहित परिवार पूजा करने के लिए हिमाचल प्रदेश गए थे और उनके पिता रछपाल सिंह घर पर अकेले थे। जिसकी जानकारी उन्हें 21-06-2024 को सुबह मिली। 21-06-2024 को इस संबंध में सूचना मिलने पर मेजर सिंह पुलिस कप्तान (पीबीआई),  शिवदर्शन सिंह उप पुलिस कप्तान (जांच), इं/सीआईए गुरप्रीत, एसआई बलजिंदर सिंह मुख्य अधिकारी और एसआई गुरनेक सिंह थाना माहिलपुर मौके पर फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट, फोटोग्राफर, डॉग स्क्वायड, फॉरेंसिक टीम मौजूद थी, जिस पर अधिकारियों के निर्देश पर उक्त मामले के हर पहलू को गहराई से जांच की और इस चोरी की घटना को सुलझाने का हर संभव प्रयास किया गया। थाना माहिलपुर की पुलिस पार्टी और सीआईए स्टाफ ने अलग-अलग सीसीटीवी कैमरों की जांच शुरू कर दी और अपराधियों की तलाश करनी शुरू कर दी।

जांच के दौरान, 26-06-2024 को मनप्रीत सिंह और जसप्रीत सिंह पुत्र सरबजीत सिंह निवासी भगवानपुर थाना माहिलपुर जिला होशियारपुर ने एसआई बलजिंदर सिंह मुख्य अधिकारी पुलिस स्टेशन माहिलपुर के समक्ष अपने बयान कलमबद्ध किए हैं कि वे पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि इस घटना को कमलजीत उर्फ ​​कमल उर्फ ​​कम्बू पुत्र सरवन राम निवासी बांसा थाना सदर बंगा जिला एस.बी.एस नगर ने अंजाम दिया है। कमलजीत उर्फ ​​कमल उर्फ ​​कम्बू उक्त मृतक रछपाल सिंह का भतीजा है और वह दिनांक 20/21-06-2024 की रात को मनप्रीत सिंह व अन्य के साथ पीर निगाहा राज्य हिमाचल प्रदेश नहीं गया था। पुलिस ने जांच के पश्चात् कमलजीत उर्फ ​​कमल उर्फ ​​कम्बू को उक्त मामले में गिरफ्तार किया। आरोपी के पास से मोटरसाइकिल नंबर पीबी-07-सीडी-8229 काले रंग की बरामद की गई।

जांच दौरान पता चला कि आरोपी कमलजीत उर्फ ​​कमल उर्फ ​​कम्बू उक्त दिनांक 20/21-06-2024 की मध्य रात्रि को घटना को अंजाम देने के लिए अपने गांव बैसां से उक्त नंबर की मोटरसाइकिल गांव गोदपुर आया था। 27-06-2024 को अभियुक्त कमलजीत उर्फ ​​कमल उर्फ ​​कम्बू द्वारा दर्ज किए गए मामले के अनुसार अपने ही गांव बैसां से नहर के निचले हिस्से पर एक छोटा सा काला किट, जिसमें कुल धनराशि 7,90,000/- भारतीय मुद्रा नोट है। (500/500 कुल 1580 नोट) और एक फोटो स्टेट आधार कार्ड नंबर 4726-9891-8125 जो सुखविंदर कौर पत्नी बाल कृष्ण निवासी भगवानपुर जिला होशियारपुर (पंजाब) के नाम से बताया गया है। आरोपी कमलजीत उर्फ ​​कमल उर्फ ​​कंबू ने उक्त छोटी काली किट अपने ननिहाल से चोरी की थी और उसने अकेले ही इस घटना को अंजाम दिया था और उसके मामा रछपाल सिंह ने उसे चोरी करते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया था। जिसके कारण आरोपी कमलजीत उर्फ ​​कमल उर्फ ​​कंबू ने अपने मामा रछपाल सिंह की हत्या कर दी। आरोपी कमलजीत उर्फ ​​कमल उर्फ ​​कम्बू से आगे की पूछताछ की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here