नौकर निकला मास्टरमाइंड, पुलिस ने 24 घंटे के भीतर सुलझाया सर्राफा बाजार लूट मामला, 3 काबू

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), गुरजीत सोनू। शहर के सर्राफा बाजार में स्थित श्री नाथ टुंच सुनियारे की दुकान में पिछले दिन 23 जून को लूट का मामला प्रकाश में आया था। इस मामले को पुलिस द्वारा मात्र 24 घंटे के भीतर सुलझा लिया गया है तथा इस घटना का मास्टरमाइंड कोई और नहीं बल्कि दुकान पर काम करने वाला नौकर ही निकला। एसएसपी सुरेन्द्र लांबा ने पत्रकारवार्ता में मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 23 जून को खुशाल भिकाजी सावले पुत्र भिकाजी बालू सावले निवासी सावेल बस्ती हंगीरगे थाना संभोला जिला सोलापुर महाराष्ट्र हाल निवासी कमेटी बाजार, होशियारपुर ने थाना सिटी पुलिस को सूचना दी थी कि वह सुबह 9 बजे जब अपनी दुकान पर आया तो उसने देखा कि उसका नौकर योगेश यादव जमीन पर गिरा हुआ था और उसके मुंह पर टेप बंधी हुई थी और हाथ एवं पैर भी टेप से बांधे हुए थे। उसने जब उसकी टेप हटाई तो उसने बताया कि दो अज्ञात व्यक्ति दुकान पर आए और उसे बांधकर लाकर में रखा करीब 1 किलो सोना, करीब 3 किलो चांदी तथा 23 लाख रुपये लूट कर फरार हो गए। पुलिस ने सूचना मिलते ही मामले की जांच शुरु कर दी और प्राथमिक जांच में मामला संदिग्ध होने के चलते नौकर योगेश से जब पूछताथ की गई तो उसने बताया कि लुटेरे उसका मोबाइल भी लूट कर ले गए हैं।

Advertisements

सख्ती से पूछताछ करने पर योगेश ने लूट की वारदात को रचे जाने संबंधी बताया कि उसकी योजना के तहत उसने अपने दोस्त कृष्णा कपूर पुत्र संदीप कपूर निवासी वार्ड नंबर 2 नजदीक कुंद्रा डेयरी इंदरी जिला करनाल हरियाणा व उसके पिता संदीप कपूर के साथ लूट की योजना रची थी तथा लूट का सामान भी उन्हीं के पास है। एसएसपी ने बताया कि इस पर इंस्पैक्टर दीपक कुमार एवं सीआईए स्टाफ की सांझी टीम को आरिपयों को गिरफ्तार करके लूट का माल बरामद करने के लिए रेड के लिए रवाना किया गया। इस पर टीम ने वहां की लोकल पुलिस के सहयोग से कृष्णा व उसके पिता दीपक को गिरफ्तार कर लिया गया एवं लूट का माल भी बरामद किया गया। उन्होंने बताया क योगेश यादव पुत्र अधिक कुमार निवासी करनजे थाना खानापुर जिला सागली महारष्ट्र हाल निवासी कमेटी बाजार को 120-बी के तहत मामले में नामजद करके गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि दुकान का मालिक जो अभी शामिल तफ्तीश नहीं हुआ है के शामिल तफ्तीश होने पर आरोपियों द्वारा की गई अस्ल लूट के बारे में पता चलेगा तथा उसके अनुसार ही अगली कार्यवाही की जाएगी।

इसके अलावा आरिपयों से पूछताछ जारी है, जिससे और भी खुलासे होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि इस वारदात के बाद सुनियारा बिरादरी में काफी दहशत का माहौल व्याप्त हो गया था। लेकिन, झूठी वारदात से पर्दा हटाए जाने से सभी ने राहत की सांस ली है। उन्होंने कहा कि भविष्य में जो भी इस प्रकार की झूठी वारदात रचने एवं खबर देने का प्रयास करेगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। मामले की जांच के लिए एसपी सरबजीत सिंह बाहिया, डीएसपी अमरनाथ, इंस्पैक्टर दीपक कुमार थाना सिटी प्रभारी तथा सीआईए स्टाफ प्रभारी गुरप्रीत सिंह पर आधारी टीम गठित की गई थी। जिन्होंने बहुत ही तकनीकी ढंग से जांच करते हुए इस वारदात से 24 घंटे के भीतर पर्दा उठा दिया। पुलिस ने आरोपियों से 800 ग्राम सोना, 2 किलो 500 ग्राफ चांदी, 22 लाख 50 हजार रुपये कैश तथा वारदात में प्रयोग किया गया अटैती बरामद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here