स्व. सुशील शर्मा मैमोरियल क्रिकेट लीग में एचडीसीए रैड टीम ने ग्रीन को 42 रनों से हराया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। इस संबंधी जानकारी देते हुए एचडीसीए के सचिव डा. रमन घई ने बताया कि एसोसिएशन की तरफ से लगाए समर क्रिकेट सिखलाई कैंप में बच्चों को क्रिकेट की बरीकिया सिखाई गई। डा. घई ने बताया कि क्रिकेट समर कैंप की समाप्ति पर एचडीसीए ने जूनियर अंडर-14 स्व. कोच सुशील शर्मा मैमोरियल क्रिकेट लीग का आयोजन किया है। उन्होंने बताया कि इस लीग में खेलने वाली टीमों में एचडीसीए रैड, एचडीसीए ग्रीन, एचडीसीए बल्यू ने खिलाडिय़ों को स्थान दिया है। डा. घई ने बताया कि टीमें आपस में तीन-तीन लीग मैच खेलने के बाद सबसे ऊपर आने वाली दो टीमें फाईनल खेलेंगी।

Advertisements

उन्होंने बताया कि इस टूर्नामैंट में भाग लेने वाले खिलाडिय़ों को आकर्षित पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। एचडीसीए रैड के नमन, एचडीसीए बल्यू के हरवीर सिंह, एचडीसीए ग्रीन संकल्प शर्मा को कप्तानी की जिम्मेवारी सौंपी गई है। आज स्व. कोच सुशील शर्मा मैमोरियल क्रिकेट लीग के उदघाटनी मैच में एचडीसीए के अध्यक्ष दलजीत खेलां ने खिलाडिय़ों को आशीर्वाद देकर लीग की शुरुआत करवाई। इस अवसर पर डा. दलजीत खेला ने खिलाडिय़ों को मेहनत व अनुशासन के साथ खेलते हुए अपना अच्छा भविष्य बनाने की बात कही। डा. खेला ने बताया कि जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा जूनियर स्तर पर होशियारपुर में नए क्रिकेटरों को तैयार करने के लिए इस लीग का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि आगे भी अच्छे क्रिकेट खिलाडिय़ों की खोज के लिए ऐसे अंडर-19 व सीनियर मुकाबलों का आयोजन किया जाएगा। आज खेले गए उदघाटनी मैच में टॉस जीतकर एचडीसीए ग्रीन टीम ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। एचडीसीए रैड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए। जिसमें शुभाष ओहरी ने 49, मन्नण नारायण ने 32, देव ने 8, मनमीत ने 8, दिलजीत धामी ने 7 रनों का योगदान दिया। एचडीसीए ग्रीन की तरफ से गेंदबाजी करते हुए तेजवीर, संकल्प व पिंटू ने 1-1 विकेट प्राप्त किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए एचडीसीए ग्रीन टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 102 रन ही बना पाई। जिसमें युवराज ठाकुर ने 45, यश ने 11 व संकल्प शर्मा ने 10 ने रनों का योगदान दिया।
एचडीसीए रैड की तरफ से गेंदबाजी करते हुए बंटी ने 3, शुभाष ओहरी ने 2 व मन्नण नारायण ने 1 विकेट हासिल किया। शुभाष ओहरी को बढिय़ा प्रदर्शन करने पर मैन आफ दी मैच ईनाम दिया गया। इस अवसर पर जिला कोच दलजीत सिंह, जिला ट्रेनर व राष्ट्रीय क्रिकेटर कुलदीप धामी, दलजीत धीमान, अशोक शर्मा, जिला महिला कोच दविंदर कौर कल्याण, नरेश कुमार, दीपक कुमार, सोढी राम आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here