विजीलैंस ब्यूरो ने 18,000 रुपए रिश्वत मांगने वाला सहायक सब इंस्पेक्टर किया काबू

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार विरुद्ध चलाए अभियान दौरान बुद्धवार को थाना समराला में तैनात रहे सहायक सब इंस्पैक्टर ( ए.एस.आई.) सिकंदर राज को 18, 000 रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ़्तार किया है जो अब थाना दोराहा ज़िला लुधियाना में पुलिस में तैनात है। विजीलैंस ब्यूरो के एक सरकारी वक्ता ने बताया किया कि उक्त पुलिस कर्मचारी विरुद्ध यह मुकदमा सैक्टर 32- ए, चंडीगढ़ रोड, लुधियाना के निवासी रविन्द्र सिंह द्वारा की गई शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है।

Advertisements

वक्ता ने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने अपने बयान दर्ज करवाए थे कि 13 मार्च, 2021 को उसके ड्राईवर राजदीप सिंह निवासी खडूर साहिब, तरनतारन, ज़िला तरनतारन, और हैलपर बिरजू, निवासी संजय गांधी कालोनी, लुधियाना नज़दीक नीलों पुल, समराला में एक सड़क हादसो का शिकार हो गए थे। उस दिन थाना समराला से ए.एस.आई. सिकन्दर राज एंव पुलिस मुलाजिमों के साथ मौके पर पहुँच कर और दोनों वाहनों को थाने ले गए।

इसके बाद ए.एस.आई. सिकंदर राज ने शिकायतकर्ता से उसके चालक को ज़मानत दिलाने, उसकी गाड़ी में पडा समान छोड़ने और उसके चालक ख़िलाफ़ दर्ज हुए हादसे के केस से बरी करवाने बदले 20,000 रुपए रिश्वत की माँग की थी। बाद में सौदा 18,000 रुपए में हुआ। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने उक्त पुलिस मुलाज़िम की तरफ से रिश्वत की माँग सम्बन्धित बातचीत रिकार्ड कर ली और सबूत के तौर पर विजीलैंस ब्यूरो को सौंप दी।

वक्ता ने बताया कि जांच दौरान शिकायत में लगाए गए आरोप सही  पाए गए है। इसके बाद थाना दोराहा में तैनात एएसआई सिकंदर राज ख़िलाफ़ भ्रष्टाचार रोकू कानून के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया गया है। उक्त मुलजिम को आज ब्यूरो की लुधियाना रेंज की टीम की तरफ से थाना दोराहा से गिरफ़्तार कर लिया गया और कल समर्थ अदालत में पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here