गाँव किल्लयां वाली में 10 करोड़ की लागत से तैयार हो रहा है मछली पूंग फार्म: भुल्लर

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़): पंजाब के पशु पालन, मत्स्य पालन और डेयरी विकास मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार राज्य में मछली और झींगा पालन को उत्साहित करने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है।

Advertisements

गाँव किल्लयां वाली में 10 करोड़ रुपए की लागत के साथ बन रहे सरकारी मछली पूंग फार्म का दौरा करने के मौके पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इस मछली पूंग फार्म का काम आखिरी पड़ाव में है और जल्द इसको पूरा करके इसको किसानों और मछली पालकों की भलाई के लिए खोल दिया जायेगा। उन्होंने विभाग को हिदायत की कि निर्माण कामों की गुणवत्ता यकीनी बनाने के लिए लगातार चौकसी रखी जाये। लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि राज्य में मछली पालन को उत्साहित करने के लिए यह मछली पूंग फार्म सहायक सिद्ध होगा और यहाँ से किसानों को बढ़िया गुणवत्ता वाला पूंग मिलने के साथ-साथ तकनीकी जानकारी भी मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब के सरहदी जिलों में मछली और झींगा पालन की अथाह संभावनाएं हैं और खेती के सहायक पेशों के साथ किसानों की आय में विस्तार हो सकता है।

उन्होंने अबोहर शहर के मुख्य बस अड्डे के निर्माण के लिए 2.91 करोड़ रुपए की रकम जल्द जारी करने का ऐलान भी किया और कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार विकास कामों के लिए ग्रांटों की कोई कमी नहीं आने देगी। इससे पहले हलका आप नेता कुलदीप कुमार दीप कम्बोज ने कैबिनेट मंत्री का स्वागत किया और इलाके की माँगें कैबिनेट मंत्री के सम्मुख रखी। पार्टी के सीनियर नेता उपकार सिंह जाखड़ ने भी समागम को संबोधन किया। इस मौके पर बल्लूआना के विधायक अमनदीप सिंह गोल्डी, हरसुखिन्दर सिंह बब्बी बादल, धर्मवीर गोदारा, सुखविन्दर सिंह, अंग्रेज सिंह, बलदेव सिंह आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here