ट्राइडेंट पीसीए कप पंजाब में क्रिकेट का महाकुंभ 15 मार्च से शुरू: डा. रमन घई

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। ट्राइडेंट ग्रुप द्वारा पंजाब में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए व नई प्रतिभाओं को खोजकर आगे लाने के लिए करवाई जा रही ट्राइडेंट पीसीए कप ट्राइएंगुलर सीरिज़ का आगाज 15 मार्च को पंजाब में क्रिकेट महाकुंभ के तौर पर शुरू हुआ। एचडीसीए के सचिव डा. रमन घई ने बताया कि 15 मार्च से 26 मार्च तक चलने वाले इस ट्राइडेंट पीसीए कप में पंजाब के बेहतरीन सीनियर खिलाडिय़ों को तीन टीमों में रेस्ट ऑफ पंजाब, रेस्ट ऑफ पंजाब रैड व रेस्ट ऑफ पंजाब ग्रीन में लाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यह तीनों टीमें आपस में लीग आधार पर मैच खेलेंगी तथा नंबर-1 और 2 पर रहने वाली टीम बेस्ट ऑफ 3 के आधार पर फाइनल मैच पीसीए आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा। डा. घई ने बताया कि ट्राइडेंट ग्रुप के द्वारा आयोजित क्रिकेट के इस महाकुम्भ में टीमें अमृतसर, होशियारपुर व लुधियाना में अपने 2-2 लीग मैच खेलेंगी। डा. घई ने बताया कि पंजाब की क्रिकेट की दुनिया में हरित क्रांति के रूप में ट्राइडेंट ग्रुप द्वारा किए जा रहे कार्य व पंजाब में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई योजना आने वाले समय में पंजाब के क्रिकेट खिलाडिय़ों के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर पर भी क्रिकेट को आगे ले जाएंगे।

Advertisements

डा. घई ने बताया कि जिस प्रकार कुछ महीनों में ट्राइडेंट ग्रुप ने पंजाब की सीनियर क्रिकेट के साथ-साथ जूनियर स्तर पर अंडर 16 व 19 के लिए ट्राइडेंट कप जैसी बड़े आयोजन किए उसका आने वाले समय में पंजाब के क्रिकेटरों को काफी लाभ मिलेगा। डा. घई ने बताया कि पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष व ट्राइडेंट ग्रुप के चेयरमैन माननीय राजिंदर गुप्ता के द्वारा क्रिकेट की प्रतिभा को जिला स्तर पर खोजकर आगे लाने व उन्हें पंजाब व देश की टीमों के लिए तैयार करने के लिए किए जा रहे कार्य की जितनी प्रशंसा की जाए कम है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि जल्द ही आने वाले समय में ट्राइडेटं ग्रुप की क्रिकेट प्रमोशन की योजनाएं रंग लाएंगी तथा पंजाब की क्रिकेट को नई दिशा मिलेगी। डा. घई ने बताया कि ट्राइडेंट पीसीए कप में टीमों के साथ-साथ खिलाडिय़ों को भी आकर्षित इनाम दिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि ट्राइडेंट पीसीए कप ट्राइएंगुलर सीरिज़ जीतने वाली टीम को 2 लाख, रनर अप टीम को 1 लाख के अलावा मैन ऑफ द सीरिज़ बैस्ट बैटस्मैन, बैस्ट बॉलर, बैस्ट फील्डर को भी आकर्षित ट्राफी के साथ-साथ 11-11 हजार रुपये कैश इनाम दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि ट्राइडेंट पीसीए कप के प्रत्येक मैच में मैन ऑफ द मैच के अलावा खिलाडिय़ों के लिए 100 रन बनाने वाले बल्लेबाज को 11 हजार, 5 विकेट देने वाले को 11 हजार व मैच में 3 कैच पकडऩे वाले खिलड़ी को भी 11 हजार रुपये प्रत्येक मैच में दिए जाएंगे।

ट्राइडेंट ग्रुप के चेयरमैन व पीसीए अध्यक्ष राजिंदर गुप्ता ने पंजाब में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए बनाई कई योजनाएं

डा. घई ने बताया कि ट्राइडेंट पीसीए कप में बहुत से खिलाडिय़ों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। उन्होंने पंजाब में क्रिकेट को आगे ले जाने व खिलाडिय़ों को जिला स्तर पर सुविधा मुहैया करवाने के लिए पीसीए के अध्यक्ष व चेयरमैन ट्राइडेंट ग्रुप माननीय राजिंदर गुप्ता का धन्यवाद किया। डा. घई ने कहा कि होशियारपुर के लिए यह गौरव की बात है कि ट्राइडेंट पीसीए कप के रूप में उन्हें इस महाकुम्भ के 2 मैच 18 व 19 मार्च को करने का मौका मिला है। इस अवसर पर एचडीसीए के अध्यक्ष व एपैक्स कौंसिल पीसीए सदस्य डा. दलजीत खेला ने होशियारपुर वासियों को 18 व 19 मार्च को इन मैचों का आनंद मानने व खिलाडिय़ों का हौंसला बढ़ाने के लिए आने का निमंत्रण दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here